अपने ब्लॉग को बनाये fast बस एक छोटी सी ट्रिक से। 

नमसकर दोस्तो मेने आप को अपनी पिछली पोस्ट में ब्लॉग बनना सिखाया था। आज की पोस्ट में आप को एक बहुत छोटी सी ट्रिक के दुवारा बताऊंगा की आप अपने ब्लॉग की स्पीड को किस तरह से बड़ा सकते हे।  क्युकी की ब्लॉग में हम काफी पोस्ट करते हे।  जिस के द्वारा हमरे ब्लॉग की स्पीड कम हो जाती हे और वो बड़ी ही देर में open होता हे। मगर जो में आप को आज ट्रिक बता रहा हु उस को करने से आप का ब्लॉग कुछ ही सेकंड में open हो जायेगा। और किसी भी तरह की आप को कोई परेशानी नहीं आयेगी।

Blog Ki Speed Tej Karne Ka Tarika

अक्सर देखा गया हे दोस्तो बहुत से blogar अपने ब्लॉग की स्पीड से काफी जियदा परेशान रहते हे।  अगर हम कुछ बातो का शुरु से ही ध्यान रखे तो ये परेशानी हम लोगो को नहीं आएगी।  जेसे की हम अपनी पोस्ट के साथ जब कोई इमेज टच करते हे।  तो हम गूगल से सर्च कर के सीधे ही अपने ब्लॉग में पेस्ट कर देते हे। और वो uplod हो जाती हे।  उस इमेज का साइज़ बहुत ज्यादा बड़ा होता हे। साइज़ बड़ा होने के करण ब्लॉग की स्पीड में फर्क पडता हे. इमेज का साइज़ जितना बड़ा होगा ब्लॉग की स्पीड उतनी ही कम होती जाएगी। तो आप लोगो को मेरी सलह ये हे की आप अपनी इमेज का साइज़ जितना कम हो सके रखे ताकि आप का ब्लॉग सही स्पीड से open हो सके।
new blog केसे बनते हे .आप यहाँ यहाँ यहाँ किल्क कर के आप जानकारी ले सकते हे

 में मानता हु आप में से कई ब्लोगर काफी पुरने होंगे। वो अपनी सभी इमेज को कम नहीं कर सकते हे।  कियुकी उन्होंने पहले से ही अपनी पोस्ट के हिसाब से इमेज uplod कर राखी हे। में आज की पोस्ट उन ब्लोगर के लिए ही लिख रहा हु। आप एक छोटी सी टिक का इस्तमाल कर के अपने ब्लॉग की स्पीड बड़ा सकते हे। ब्लॉग की स्पीड बदने के लिए आप को अपने ब्लॉग में टेम्पेल्ट में एक छोटा सा HTML कोड ADD करना होगा।  उस कोड को add करने के बाद आप के ब्लॉग की स्पीड थोड़ी सी तेज JAROR होगी।  

इस कोड को देने से पहले में आप को बतना चाहुगा कोड को लगने से पहले आप अपने ब्लॉग की स्पीड को jaror देखे। ताकि आप को पता चल जाये की मेने जो आप को कोड दिया हे वो सच में काम का हे। 

आप यहाँ क्लीक किल्क कर के आप अपने ब्लॉग की स्पीड देख सकते हे

इस site में जाने के बाद आप अपने ब्लॉग का एड्रेस इसके सर्च बॉक्स में डाल कर analyze पर किल्क करे।  चित्र नंबर (1) की तरह।

Blog Ki Speed Tej Karne Ki Tarika

  • analyze पर किल्क करते ही आप के ब्लॉग की स्पीड आप के सामने आ जाएगी।चित्र नंबर (2) की तरह।  अब जो आप को स्पीड दिख रही हे उसेआप किसी कागज में not कर ले ताकि आप को ये पता हो की जो मेने आप को ट्रिक बतई हे उस से आप के ब्लॉग में कितनी स्पीड बड़ी हे 


Blog Ki Speed Tej Karne Ki Jankari
अगर आप अपने ब्लॉग की स्पीड को बदना चाहते हे तो आप अपने ब्लॉग के एकाउंट में लॉग इन करे। आप के लेफ्ट साइड में दिए गए बटन TEMPLET में किल्क करे। फिर आप को राईट साइड में दिये गए बटन BACKUP/RESTORE पर किल्क कर के DOWNLOOD FULL TEMPELT पर क्लिक कर के अपने टेम्पेल्ट का बैकअप सेव कर ले। ताकि कोई गलती होने पर आप अपने ब्लॉग के टेम्पेल्ट को दुबारा से UPLOD कर सके। 

  1. Beckup लेने के बाद EDIT HTML पर क्लिक करे। अब आप के सामने आप के ब्लॉग का टेम्पेल्ट HTML बॉक्स open हो जायेगा।
  2. अब आप की बोर्ड से ctrl F का बटन दबा के HTML वाले पेज में इस कोड को सर्च करे। 


इस कोड को सर्च करने के बाद इस के टीक नीचे आप को ये कोड को पेस्ट करके अपने टेम्पेल्ट को सेव करना हे। अब आप अपने ब्लॉग की स्पीड को दुबारा से चेक कर सकते हे। आप के ब्लॉग की स्पीड में जरूर फर्क पड़ गया होगा। बस ये ही वो छोटी सी ट्रिक थी। जिस से आप का ब्लॉग अब पहले से achi स्पीड से open हो जायेगा। 

 मगर आप फिर भी एक बात का जरूर ध्यान रखे की जितनी हो सके अपने ब्लॉग में जो आप इमेज uplood करते हे। जितनी छोटी होगी। आप के ब्लॉग की स्पीड उतनी ही ज्यादा होगी। 

 how to make money filpkartयहाँ किल्क कर के आप देख सकते हे

में आगे भी आप लोगो को SEO से जोड़ी चीजे JAROR बतता रहूँगा। और भी कई आप लोगो को SEO से जोड़ी जानकारी आप लोगो को देता रहूगा।

 आप जुड़े रहे मेरे साथ youtube और FACEBOOK में लेटेस्ट अपडेट के लिए। 

 मिलते हे आप लोगो से अपनी अगली पोस्ट में तब तक। .......
 जय गंगा माता की।
 जय हिन्द।
 वान्देमात्र्म।

POST BY ..... HINDI CELL GURU
Share To:

Hindi Cell Guru

Post A Comment:

0 comments so far,add yours