HOW TO ADD SEO META TEGS IN BLOGGER

नमस्कार दोस्तो जेसे की मेने आप को पहले ही बताया था. की में आप लोगो को ब्लॉगर के बारे में और seo से जुड़ी पोस्ट ले कर के आऊँगा . जिस का आप इस्तेमाल कर के आप अपने ब्लॉग को  google के टॉप पेज पर ला सकते हे . तो शुरवात करते हे seo की पोस्ट की .

Add SEO Meta Tags in BLOGGER


आप में से कई ब्लॉगर होंगे जिन्होंने अभी तक अपने ब्लॉग में seo एक्टिव  नहीं करा होगा . तो सबसे पहले हम ब्लॉगर के अन्दर ब्लॉग पोस्ट वाली केटेगरी में seo की सेटिंग एक्टिव करते हे .seo की सेटिंग में सबसे पहले हम ब्लॉगर पोस्ट वाले ओप्संस में search DESCRIPITION ON करते हे . जो की SEO के लिये बहुत जरुरी हे.
आप यहाँ किल्क कर के new ब्लॉग बनाने की जानकारी ले सकते हे

आप में से बहुत से ब्लॉगर ऐसे होंगे जिनके ब्लॉगर पोस्ट वाले ओप्संस में इतने ही ओप्संस आ रहे होंगे जेसे की आप चित्र (1) में देख रहे होंगे .में आज आप को जो सेटिंग कराने वाला हु . उस सेटिंग को करने के बाद आप को इसी जगह search descripition का ओप्संस दिखाई जरुर दिखाई देगा .
चित्र नंबर (1)
Add SEO Meta Tags in BLOGGER
search descripition को एक्टिव करने के लिए आप को ब्लॉगर की सेटिंग में किल्क करना पड़ेगा . search preferences पर किल्क करके descripition वाले ओप्संस में edit पर किल्क करना हे . जेसे की आप लोग चित्र नंबर (2) में देख रहे हे .
चित्र नंबर (2)
Add SEO Meta Tags in BLOGGER

edit पर किल्क करने के बाद जेसे की आप चित्र नंबर (3) में देख रहे हे . yes पर किल्क करे .
चित्र नंबर (3)
Add SEO Meta Tags in BLOGGER
अब आप को अपने ब्लॉग या पोस्ट से जुड़ा कुछ भी descripition लिखना हे . जेसे की मेने आप को चित्र नंबर (4) में दिखया हे .अपनी descripition लिखने के बाद आप save changes पर किल्क कर दे .
चित्र नंबर (4)

Add SEO Meta Tags in BLOGGER

अब आप अपने ब्लॉग पर जाये और  new post में जेसे ही आप किल्क करेंगे तो आप के ब्लॉग पोस्ट के राईट साइड में search descripition का ओप्संस आ जायेगा . जिसे आप चित्र नंबर (5) में देख सकते हे .
चित्र नंबर (5)
Add SEO Meta Tags in BLOGGER

search descripition आप की पोस्ट के लिए बहुत जरूरी हे . आप जो भी या जिस भी तरह की पोस्ट लिखते हे उस को लिखने के बाद search descripition बॉक्स में उस पोस्ट से जुड़ा descripition जरुर लिखे .
आप यहाँ किल्क कर के ब्लॉग की स्पीड को तेज करने की जानकारी ले सकते हे
ताकि अगर कोई गूगल पर उस टॉपिक को search करता हे . तो आप के duwra लिखी पोस्ट google के टॉप पेज पर दिखाई दे . SEARCH DESCRIPITION BOX आप चित्र नंबर (6) में देख सकते हे . यहाँ अपनी पोस्ट से जुडी टॉपिक लिख सकते हे .
चित्र नंबर (6)
Add SEO Meta Tags in BLOGGER

ये ब्लॉगर की मेरे दुवारा बताई 2 seo सेटिंग थी . आगे भी में आप को ब्लॉगर की seo की और भी सेटिंग स्टेप by स्टेप बताऊंगा .ब्लॉगर की इसी सेटिंग का एक विडियो भी मेने बनया हे . 
जिसे आप यहाँ किल्क कर के मेरे youtube chenal में देख सकते हे
इस विडियो को देख कर भी आप search preferences की सेटिंग कर सकते हे .
आप यहाँ किल्क कर के FACEBOOK से भी मेरे साथ जुड सकते हे

HOW TO MAKE MONEY FILPKART आप यहाँ किल्क कर के जानकारी ले सकते हे

तो मिलते हे आप सब से अपनी अगली पोस्ट में . यदि आप को कोई भी जानकारी चाहिए तो आप मुझे ईमेल या फिर फोन कर सकते हे .
email id...hindicellguru@gmail.com

phon no.....7017596641

जय गंगा माता की .
जय हिन्द.
वान्देमात्र्म.

POST BY...... HINDI CELL GURU





Share To:

Hindi Cell Guru

Post A Comment:

0 comments so far,add yours