One Plus 5 Phone Ki Kuch Khamiyon Ki Jaankari

नमस्कार दोस्तो आज की मेरी पोस्ट Android Mobile Phone से जुडी है जैसे की आप टयटल में देख ही सकते है . जैसे की आप सब लोग जानते ही है की भारतीय बाजार में One Plus फ़ोन बहुत कम समय में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है . One Plus मोबाइल कम्पनी ने इंडिया में सबसे पहले one plus 1 और फिर one plus 2 और one plus 3 और one plus 3T Android फोन निकले थे . जिन्होंने काफी अच्छी खासी कमाई करी थी . अब हाल ही में one plus वालो ने अपना नया फोन इंडिया में one plus 5 lunch किया है . जिस का इंतजार काफी समय से हर किसी को था . मगर इस android mobile में कुछ कमी पाई गयी हे . जिससे one plus 5 के सारे कस्टमर बहुत ज्यदा परेशन है . और बहुत दुखी भी . क्यों की लोगो को इस मोबाइल कम्पनी से इस तरह की बिलकुल भी उम्मीद नहीं थी . 

ऐसे 10 काम जो आप अपने android फ़ोन में कर सकते है यहाँ क्लिक कर के देखे



ONE PLUS 5

One Plus 5 फ़ोन की खामी की जानकारी 

यदि आप लोग one plus 5  मोबाइल फोन खरीदना चाहते हे तो आप लोगो को पता होना चाहिए की किया -किया कमी है इस one plus 5 एंड्राइड मोबाइल में . तो में आप सब को बताता हु की किया - किया कमी हे इस one plus 5 मोबाइल में पिछले महीने सबसे ज़्यादा चर्चा में रहा One Plus 5 लोगों का कुछ खास दिल नहीं जीत पाया. लॉन्च के बाद से ही इसमें दिक्कतों की खबर सामने आने लगी थी.

1- Jelly Scroll issue की प्रोबलम 

सबसे पहली परेशानी जो one plus 5 में सामने आ रही है वो है जेली स्क्रोल की प्रॉब्लम. अगर आप धीरे-धीरे फोन में टेक्स्ट को स्क्रोल करते हैं तो डिस्प्ले में टेक्स्ट बहुत खिचा हुआ दिखता है, जिससे की जेली स्क्रोलिंग इफेक्ट कहते हैं. और फोन को चलने में थोड़ी दिक्कत आती है 

इससे पहले कई यूजर्स का कहना है था जिन्हीने भी one plus 5 फोन को यूज़ किया है की इस स्मार्टफोन में ट्विटर फीड और वेब पेज पर स्क्रॉल करते वक्त कंटेंट ऑपन होने में भी वक्त लग रहा है. कम्पनी ने इस प्रोबलम को दुर करने के लिए अपने यूजर को कहा हे की आने वाले अपडेट में इस कमी को दुर कर लिया जायेगा .


2- WiFi Issue प्रोबलम 


कई यूज़र्स जो पहली बार one plus 5 को यूज़ कर रहे है उन का कहना है की one plus 5 फ़ोन का WiFi भी काफी  परेशान कर रहा हैं. यूज़र्स की शिकायत है कि स्मार्टफोन को wife से कनेक्ट करने पर इंटरनेट एक्सेस करने में दिक्कत आती है. और कई बार फोन बंद हो जाता है , कंपनी ने इस प्रॉबलब की पुष्टि करते हुए आने वाले अपडेट में इसे सुधारने का वादा किया है.

3- Shaky 4K Video प्रोबलम 

shaky 4k विडियो में भी काफी प्रोबलम है इसमें 4k विडियो के लिए इलेक्ट्रौनिक इमेज स्टैबिलाइज़ेशन (EIS) मौजूद नहीं है. जिसका मतलब ये हुआ कि जब आप से कोई वीडियो रिकॉर्ड करेंगे तो वीडियो क्वालिटी शेकी यानि की (हिला हुआ) दिखाई देगा .  कंपनी ने कहा है कि आने वाले अपडेट में इस सॉफ्टवेयर की प्रॉब्लम को भी सॉल्व कर देगी .

4- Service Centre इंडिया में बहुत कम 

one plus कम्पनी के इंडिया में बहुत ही कम सर्विस सेंटर है जो की इस कम्पनी की सबसे बड़ी कमी है . यदि कोई भी फोन में कमी आती हे तो इंडिया में हर जगह इस के सर्विस सेंटर नहीं हे . जैसे की Samsung या फिर Sony के सर्विस सेंटर हे इंडिया में . ये बहुत बड़ी कमी  इस कम्पनी की जो की बहुत जल्दी सही करनी चाहिए . वरना कोई भी इस कम्पनी का मोबाइल नहीं खरीदेगा इंडिया में .


आप ने अपना कीमती समय दिया इस पोस्ट को पड़ने के लिए आप का बहुत बहुत धन्यवाद आप को ये पोस्ट कैसी लगी आप जरुर बताये कमेन्ट बॉक्स में अपना कमेन्ट कर के तो मिलते हे आप सबसे अपनी अगली पोस्ट में कुछ नई जानकारी के साथ 

Share To:

Hindi Cell Guru

Post A Comment:

0 comments so far,add yours