Google Tez Upi App Me Account Banane Ki Puri Jankari

नमस्कार दोस्तों आज में आप को Google Tez Upi App Me Account किस तरह से बनाते है उस की पुरी  जानकारी दुंगा। तो चलिये शुरु करते है आज Article जिस का नाम है Google Tez Upi App Me Account Banane Ki Puri Jankari.  


How to create account in google tez upi app
Bhim Upi Application के बारे में तो आप सभी जानते ही हो नोटबंदी के बाद यह ही एक ऐसी सर्विस है जिसका इस्तेमाल हम सबसे ज्यादा कर रहे है. नोटबंदी के बाद हमारे देश के प्रधानमंत्री मोदी जी ने भीम Application का शुभारम्भ  हम सभी के लिए किया। भीम  एक ऐसी Upi Payment application है जिसका इस्तेमाल आज भारत में सबसे ज्यादा किया जाता है.

google tez upi app ki jankari

भारत में Bhim Upi App की  लोकप्रियता को देख कर कई कम्पनी ने अपनी Upi Application को इंडिया में लौंच किया है . लेकिन Bhim Upi Application का मुकाबला कोई भी नहीं कर पाया अभी तक , मगर अब इंडिया में Google ने अपना upi app यानि की Google Tez Upi App लंच कर दिया है .  भीम Application को टक्कर देने के लिए Google पूरी तैयारी के साथ आ गया है अपनी नयी Application लेकर जिसे गूगल ने नाम दिया है google Tez.यह Google Search इंजन का Payment सर्विस App है जिसे हमारे देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 18 सितम्बर को लांच किया है.  

Bhim Upi Application की पुरी जानकारी के लिए आप यहाँ यहाँ क्लिक करे

Google Tez Upi App Mobile में इंस्टाल करने के बाद आपको इसका सेटअप ठीक उसी तरह करना है जिस तरह आपने भीम Application का किया है. इसका इंटरफेस नार्मल ही है. Google कम्पनी का कहना है कि हमने इस Application का नाम Tez इसलिए रखा है, क्युकी यह Payment App और Application के मुकाबले तेज़ी से काम करती है. Google Tez Upi Application को आप यहाँ क्लिक कर के download कर सकते है

Google Tez Upi App Me Account Banane Ki Puri Jankari

चलो में अब आप को बताता हु की Google Tez Upi App में account केसे बनाते है . जब आप Google Tez App Download कर लेंगे तो आप के सामने एक नई विंडो open हो जायेगी . उस में आप को सबसे पहले अपने हिसाब से भाषा सेलेक्ट करनी है जिस भी भाषा में आप अपने को कम्फर्ट समझते है . भाषा सेलेक्ट करने के बाद आगे बड़े . जेसे की आप चित्र नंबर (1)  में देख रहे है . Google की यह Tez Application हिंदी, गुजराती, बंगाली, मराठी और तमिल जैसी भारतीय भाषाओ को स्पॉट करती है. Google का कहना है की सेफ्टी की नजर से इस से किया गया ट्रांजेक्शन पूरी तरह सेफ है. 

चित्र नंबर (1)

 create account in google tez upi app
 अब जेसे ही आप अपनी भाषा सेलेक्ट कर के आगे बड़ेंगे तो आप से ये आप का मोबाइल नंबर मागेगा . आप वो ही वाला मोबाइल नंबर डाले जो की आप के Bank  Account में हो और वो नंबर आप के फोन में भी डला हो क्यों की आप के पास One Time Password आप के फोन में आयेगा जो की ये Google Tez Upi App अपने आप से ले लेगा . अगर आप के फोन में वो नंबर नहीं है जो आप ने इस App में डाला है तो आप के पास OPT नहीं आयेगा . तो आप इस बात का ध्यान रखे . आप चित्र नंबर में देख सकते है .

चित्र नंबर (2)

create account in google tez upi app


Create Account In Google Tez Upi App अब जब आप का One Time Password डाल कर आगे बड़ेंगे तो आप के सामने एक नई विंडो open हो जायेगी .जेसे की आप चित्र नंबर (3) में देख रहे हो . यहाँ अब आप को दिख रहा होगा आप का Gmail Account या फिर जिस भी जगह आप ने अपना account बनाया होगा वो नाम . ये आप का बैंक वाला नाम नहीं लेगा . जो आप की Email Id होगी उस ही नाम को दिखायेगा . इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा की ये आप का email वाला नाम शो करे या फिर बैंक वाला . जब आप इस app से किसी को भी कोई पैसे send करोगे तो ये उस का IFCI कोड मागेगा और bank account नंबर भी . हो सके तो आप इस app में अपना ओरिजनल ही नाम और email id  डाले जो आप ने अपने Bank में डाल राखी है .
चित्र नंबर (3)

create account in google tez upi app

अब जेसे ही आप Continue के बटन में क्लिक करेंगे तो आप के पास एक नई विंडो open हो जायेगी . अब ये आप से 4 डिजिट का एक पिन बनाने को कह रहा है . टीक उस ही तरह से जेसे की हम Bhim Upi App में बनाते है . अब आप इस में 4 डिजिट का पिन बना ले जो आप को पसंद हो . मगर याद रखे जो आप पिन बना रहे हो . इसमें 4 डिजिट का पिन संख्या में बनेगा . 4 डिजिट का पिन बनाने के बाद Continu के बटन में क्लिक करे और आगे बड़े . चित्र नंबर (4) की तरह 

चित्र नंबर (4)

create account in google tez upi app

जेसे ही आप Continue के बटन में क्लिक कर के आगे बढेंगे तो अप के सामने एक और विंडो open होगी . जेसे की चित्र नंबर (5) में आप देख रहे है यहाँ ऊपर की तरफ आप की Email Id और उस के टीक निचे आप को add bank account का ओप्स्न्स दिख रहा होगा . यहाँ क्लिक करे और आगे बड़े .

चित्र नंबर (5)
create account in google tez upi app

Add Bank Account में क्लिक करते ही आप के सामने कई सारे bank की लिस्ट open हो जायेगी . जेसे की आप चित्र नंबर (6) में देख रहे है . अब आप अपना bank सलेक्ट करे जहाँ आप का account है . जेसे ही आप अपना account सलेक्ट करेंगे ये आप से पूछेगा की आप किस सिम से यानि की किस मोबाइल  नंबर से अपना google tez upi app जोड़ना चाहोगे . जो नंबर आप के Bank में डला है आप उस को सलेक्ट कर सकते है . जेसे की आप चित्र नंबर (7) में देख रहे है . सिम 1 या सिम 2 . 

चित्र नंबर (6)

create account in google tez upi app

चित्र नंबर (7)
create account in google tez upi app

अब जेसे ही आप अपना Bank वाला नंबर सलेक्ट करेंगे तो आप के Bank Account से Google Tez Upi App जुड़ जायेगा . Google Tez App को bank से जोड़ने में आप के 3 रुपए sms के काटेंगे आप के मोबाइल में 6 रुपए जरुर होने चाहिए . जब आप का Bank Account Google Tez App से लिंक हो जाएगा तो आप से ये आप का upi पिन मांगेगा जो आप ने 4 डिजिट का बनाया था . अब आप उस 4 डिजिट के पिन को डाल दे . जहाँ पर लिखा है Enter Upi Pin . चित्र नंबर (8) देखे 4 डिजिट का पिन डालते ही आप का Google Tez Upi App Account बन जायेगा . जेसे की आप चित्र नंबर (9) में देख सकते है .

चित्र नंबर (8)

create account in google tez upi app


चित्र नंबर (9)

create account in google tez upi app

अब आप इस Google Tez Upi App से कही भी किसी को भी रुपए सेंड कर सकते हो .  इस Google की Tez Payment App का इस्तेमाल करके आप अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते हो, movies टिकट खरीद सकते हो, किसी भी बिल का भुगतान कर सकते हो. Google कम्पनी का कहना है कि हमने इस Application का नाम Tez इसलिए रखा है, क्युकी यह Payment App और Application के मुकाबले तेज़ी से काम करती है.


अगर आप अपने मोबाइल में ये Google Tez Upi App इंस्टाल करते है तो  फिर अपनी Tez Application ओपन करने के बाद अपने लिंक के द्वारा अपने किसी रिस्तेदार या दोस्त को यह Application का लिंक शेयर करके इस Application को इंस्टाल करवाते हो तो आपको हर इंस्टाल होने पर 51 रूपये Google की तरफ से मिलेंगे। जो की इसी Application के अंदर Show होंगे। Rewards वाली Image पर क्लिक कर के आप देख सकते है जेसे की मुझे मिले है . आप चित्र नंबर (10) और (11) में देख सकते है .

चित्र नंबर (10)

create account in google tez upi app

चित्र नंबर (11)

51 bones point by google tez upi app

आप इस आप को अपने facebook , whatsapp , instagram सब पर शेयर कर के पुरे साल में कम से कम 9000 रुपए तक कमा सकते है . आप  जहाँ पर (रूपए) की इमेज बनी है वहाँ पर क्लिक करे चित्र नंबर (12) देखे .जेसे ही आप वहाँ पर क्लिक करेंगे आप के सामने नई विंडो open हो जायेगी अब आप निचे की तरफ देखे यहाँ पर लिखा होगा invite friends to tez बस अप यहाँ क्लिक करे और अपने दोस्तों को भी ये app download कराये उन को भी 51 रुपए मिलेंगे और आप को भी . चित्र नंबर (13) देखे .

चित्र नंबर (13)

invite friend google tez upi app

आप Google की इस Latest Tez Upi Application का इस्तेमाल जरूर करे. क्युकी Google नंबर 1 कम्पनी है. Google ने अपनी इस Application के साथ अपना एक और फीचर्स जोड़ा है. तो है ना बढ़िया फीचर्स कमाओ भी और Money भी ट्रांसफर करो वो भी Tez Speed में Google के साथ जुड़कर। आज के लिए बस इतना ही आप भी इस Application का इस्तेमाल जरूर करे और अपने सभी दोस्तों और रिस्तेदारो के बिच जरूर शेयर करे. ताकि आपको भी फायदा हो और उनको भी फायदा हो. 


उम्मीद करता हु आज की पोस्ट आप के काम आएगी . अगर आप को पोस्ट पसंद आये तो प्ल्ज़ इस पोस्ट को शेयर और लाइक जरुर करे ताकि ये जानकारी आप के सब मित्रो और फेमली मेम्बर को मिल सके .

अगर पोस्ट समझ नहीं आई है तो आप सब लोगो के लिए मेने एक विडियो भी बनाई है आप उस विडियो को यहाँ क्लिक कर के देख सकते है

अगर फिर भी कोई भी प्रोबलम आप को आये तो आप कमेन्ट कर के जानकारी ले सकते है में आप के कमेंट का जवाब जरुर  दुंगा . धन्यवाद आप ने अपना कीमती समय दिया इस पोस्ट को पड़ने और शेयर करने में .
तो मिलते है आप सब से अपनी अगली पोस्ट में कुछ नई जानकारी के साथ .

Share To:

Hindi Cell Guru

Post A Comment:

0 comments so far,add yours