Whatsapp 3 New Features Ki Jankari 

नमस्कार दोस्तो  Welcome To Latest Article Whatsapp 3 New Features Ki Jankari आज के इस आर्टिकल के दुवारा में आप को whatsapp के 3 ऐसे फीचर के बारे में बताने जा रहा हो जिस की जानकारी शयद आप को ना  हो whatsapp  ने हाल ही में अपने 3 नए अपडेट  दिये  है शेयर लाइव लोक्शन , डिलीट  फॉर whatsapp  चैट , और कलर फ़िल्टर फोटो  इन तीनो फीचर का आप किस तरह यूज़  कर  सकते है में आप को आज की पोस्ट में बताऊँगा तो चलिए शुरू करते है आज की पोस्ट जिस का टायटल है Whatsapp 3 New Features Ki Jankari 


Whatsapp 3 New Features Ki Jankari 

Whatsapp Live Location Sharing Feature Ki Jankari

जैसे की आप सब लोगो को पता ही होगा की दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपने 100 करोड़ यूज़र को प्लेटफॉर्म पर बने रहने के लिए कोई ना कोई नई वजह दे ही देता है। इस बार व्हाट्सऐप लाइव लोकेशन शेयर करने वाला फीचर पेश किया गया है।व्हाट्सऐप में पहले से लोकेशन शेयर करने की सुविधा रही है। लेकिन यह स्टेटक और किसी खास लोकेशन का होता था। लाइव लोकेशन पूरी तरह से आपके मूवमेंट के साथ बदलता रहेगा। यह रियल टाइम में आपकी लोकेशन अपडेट करता रहेगा। चाहे व्हाट्सऐप बैकग्राउंड में ही क्यों ना चलता रहे।


Whatsapp Live Location Sharing
अब आप जब भी अपने लाइव लोकेशन को अपने एंड्रॉयड हैंडसेट या आईफोन पर साझा करना चाहेंगे। आपसे पूछा जाएगा कि आप इस लाइव लोकेशन को कितने वक्त तक एक्टिव रखना चाहेंगे। आपके पास 15 मिनट, 1 घंटे और 8 घंटे का विकल्प होगा। आप चाहें तो कमेंट भी जोड़ सकते हैं। चैट के दौरान किसी भी वक्त लाइव लोकेशन साझा करना बंद कर सकते हैं। अकाउंट प्राइवेसी सेटिंग्स में नया विकल्प आएगा जिससे आपको व्हाट्सऐप चैट में लाइव लोकेशन शेयरिंग की पूरी जानकारी मिल जाएगी।

Whatsapp Live Location Sharing 
लाइव लोकेशन के शेयर व्हाट्सऐप चैट में थंबनेल के तौर पर दिखेंगे। यह आप को यूज़र की शुरुआती लोकेशन दिखाएगा और यह भी बताएगा कि यह शेयर कब तक लाइव रहेगा। जैसे ही आप व्यू लाइव लोकेशन पर टैप करेंगे। आपके फोन में मैप खुल जाएगा जहां पर आप यूज़र की मौज़ूदा लोकेशन को देख पाएंगे। आप चाहें तो सेटेलाइट व्यू भी चुन सकते हैं। आप चाहें तो लाइव ट्रैफिक डेटा भी देख सकते हैं। यहाँ फीचर आप के बुरे और अच्छे दोनों समय में काम आएगा। यदि आप कही फस जाते हो थो आप अपने फेमली या फिर अपने मित्र को अपना लाइव लोकेशन सेंड कर के मदद ले सकते है। मुझे व्हाट्सऐप का आज तक का सबसे अच्छा अपडेट लगा आप को कैसा लगा कमेंट कर  के जरूर बताये।

share Live Location 

NOT .... ये फीचर अभी सिर्फ बीटा टेस्टर ही यूज़ कर सकते है बीटा टेस्टर कैसे बनते है और ये फीचर आप किस तरह से यूज़ कर सकते है आप यहाँ क्लिक कर के देखे

Whatsapp Delete for Everyon Feature Ki Jankari

whatsapp ने अपना एक और नया फीचर लंच किया है जो की बहुत ही बढ़िया है जेसे की आप नाम से ही जान गए होंगे की Delete For Everyon का मीन्स अगर आप को समझ नहीं आया तो कोई बात नहीं में आप को पुरी डिटेल में समझा देता हु। अकसर ऐसा होता है कि हम Whatsapp Groups पर ग़लत Message भेज देते हैं. ज़रा सोचिये जिस Whatsapp Group पर पूरा आप का या किसी का भी पूरा परिवार हो और वहां ग़लती से Non-Veg Messages चले जाएं। शर्मिंदा तो होते ही हैं, बेइज़्ज़ती अलग हो जाती है. इसके बाद सबसे मुश्किल ये फ़ैसला करना होता है कि Group से Exit करें या नहीं. सिर्फ़ Groups ही क्यों, कई बार हम Personal Chats पर भी ऐसे Messages भेज देते हैं जो भेजना नहीं चाहिए। या यु कहु की गलती से चले जाते है लेकिन चाहकर भी उसे Delete नहीं कर पाते।  Internet Off करने या फ़ोन को Flight Mode पर करने में भी ज़रा सा वक़्त तो लगता ही है. तब तक जिसे Message भेजा हो वो Message पढ़ ले ये भी मुमकिन है। 

delete for everyong
अब आप ऐसी बेइज़्ज़ती से आसानी से बच सकते हैं।  Whatsapp ने एक नया फ़ीचर लॉन्च किया है जिससे आप भेजे हुए Message भी Delete कर सकते हैं।  बस शर्त है कि Receiver ने वो Message ना पढ़ा हो।Whatsapp ने Android, iOS और Windows स्मार्टफ़ोन यूज़र्स के लिए Delete for Everyone फ़ीचर लॉन्च किया है.Whatsapp ने एक रिपोर्ट जारी करते हुए ये बताया किया यूज़र्स अपने App को अपडेट करके ये चेक कर सकते हैं कि ये फ़ीचर उनके फ़ोन में आया है या नहीं। 

इस फ़ीचर से Text Message, GIFs, Videos, Contacts, Pictures सब Delete किया जा सकता है. ये Personal Chats और Group Chats दोनों जगह ही काम करेगा। आपके पास ये फ़ीचर कुछ दिनों में आ  जायेगा अब नो मोर बेइज़्ज़ती खुल कर करे अब आप चैट किसी भी तरह की। 

NOT .... ये फीचर अभी सिर्फ बीटा टेस्टर ही यूज़ कर सकते है आप यह फीचर GB WHATSAPP में भी यूज़ कर सकते है यहाँ क्लिक कर के देखे

Color Filters Photo Feature ki jankari 

चैट करते समय हम कई फोटो अपने दोस्तो को सेंड करते है अब आप जब अपने दोस्तो को कोई भी फोटो सेंड करेंगे तो अब आप के सामने फोटो को सेलेक्ट करते ही स्वाइप अप फॉर फ़िल्टर का ओप्संस आयेगा यहाँ से आप अपनी फोटो को फिल्टर कर सकते है|और अपनी फोटो को एडिट भी और कई सरे फिल्टर का आप यूज़ कर सकते है जैसे की हम instgarm में यूज़ करते है और अपनी फोटो में हम कुछ भी लिख कर और कोर्प भी कर सकते है यह फीचर भी बहुत बढ़िया है। 


color edting

आप और भी कई जानकारी मेरे youtube चेनल से ले सकते है यहाँ क्लिक कर के

उम्मीद करता हु मेरा आज का यह आर्टिकल  WhatsApp 3 New Features Ki Jankari  आप सभी को बहुत पसंद आया होगा। आज के लिए बस इतना ही आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही पोस्ट लाता रहूँगा। आप इसी तरह मेरे साथ जुड़े रहे. क्योकि मेरे लिए आप सभी लोगो का साथ बहुत जरुरी है.

अगर आपको कोई परेशानी आये  तो आप मेरे मोबाइल Number 7017596641 पर कॉल करके मेरी Help ले सकते है. मुझे बहुत खुशी होगी आप की हेल्प कर के . पोस्ट अच्छी लगे आप को तो PLZ शेयर जरुर करे अपने मित्रो के साथ धन्यवाद  
                 
Share To:

Hindi Cell Guru

Post A Comment:

1 comments so far,Add yours