Sbi Quick App Atm Card Switch On/Off Ki Jankari 

Sbi Quick App Atm Card Switch On/Off Ki Jankari



नमस्कार दोस्तों Welcome To My Latest Article Sbi Quick App Atm Card Switch On/Off Ki Jankari आज की अपनी पोस्ट के दुवारा में आप लोगो को बताऊंगा की sbi बैंक ने अपने हर कस्टमर के लिए एक बहुत बढ़िया aap लंच किया है जिस की मदद से आप अपने एटीएम को कही से भी on off कर सकते है तो चलिए बिना देरी करे शुरू करते है अपनी आज की पोस्ट जिस का नाम है Sbi Quick App Atm Card Switch On/Off Ki Jankari 

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ATM कार्डधारकों को एक खास सुविधा दे रहा है. इससे SBI कस्‍टमर अपने ATM कार्ड को कंट्रोल कर सकते हैं. यह सुविधा है SBI क्विक ऐप. SBI क्विक ऐप में खास एटीएम कार्ड की कंट्रोलिंग के लिए खास फीचर्स मौजूद हैं। वेसे तो इस app में कई फीचर पहले से ही मोजुद है मगर आप और आसानी से SBI की सुविधा का लाभ ले सकते हैं. लेकिन इसमें ATM कार्ड के लिए अलग से कुछ सुविधाएं हैं.अब आप अपने एटीएम कार्ड को अपने मोबाइल से भी ओपरेट क्र सकते है.

पूरी तरह सुरक्षित है ऐप

एसबीआई ने एटीएम कार्डधारकों के लिए जो एसबीआई क्विक सुविधा शुरू की है वो पूरी तरह सुरक्षित है।दरअसल यह ऐप आपको अपने ATM कार्ड को ब्‍लॉक करने, ऑन या ऑफ करने और ATM पिन जनरेट करने की सुविधा उपलब्‍ध कराता है. यानी इसके जरिए आप अपने कार्ड की सिक्‍योरिटी का पूरा इंतजाम केवल स्‍मार्टफोन के माध्‍यम से कर सकते हैं. 

NOT.....हालांकि, इस ऐप को तभी इस्‍तेमाल किया जा सकेगा, जब जिस मोबाइल नंबर पर इस ऐप को डाउनलोड किया गया है वह बैंक में रजिस्‍टर्ड हो.

ऐसे काम करेगी QUICK APP

सबसे पहले आप ये app यहाँ क्लिक कर के डाउनलोड कर ले इसके बाद इस ऐप को शुरू करने के लिए आपको रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा. इसके लिए आपको ऐप के रजिस्‍ट्रेशन फीचर में जाकर जिस नंबर पर ऐप डाउनलोड किया है उसे एंटर करना है. इसके बाद आपका रजिस्‍ट्रेशन हो जाएगा बहुत आराम से.

आप अपने कार्ड को ब्लाक भी कर सकते है 

मान लो अगर आपका ATM कार्ड खो जाये किसी करन से. और आप अपने कार्ड को ब्‍लॉक कराना चाहते हैं तो आपको ऐप के ATM कम डेबिट कार्ड फीचर में जाकर ATM कार्ड ब्‍लॉकिंग सिलेक्‍ट करना है. उसके बाद अपने कार्ड के आखिरी 4 डिजिट एंटर करके कंटीन्‍यू पर सिलेक्‍ट करना है. इस सर्विस के लिए आपको कुछ चार्ज भी देना होगा. किया चार्ज देना होगा अभी तक पूरा नहीं बताया है बैंक ने. इसके अलावा SMS के जरिए ऐसा करना चाहते हैं तो आपको BLOCK-- space--डेबिट कार्ड के आखिरी 4 डिजिट लिखकर 567676 पर SMS करना है. 

SBI QUICK APP
ATM CARD BLOCKING

LAST 4 DIGIT NUMBER 

ATM कार्ड को कही से भी ऑन ऑफ़ करे 
आप अपने एटीएम कार्ड को कही से भी ऑन ऑफ कर सकते है अपने मोबाइल के दुवारा. आप अपने ATM कार्ड को किसी भी एटीएम मशीन, पीओएस मशीन, ई-कॉमर्स, इंटरनेशनल और डॉमेस्टिक इस्‍तेमाल के लिए स्विच ऑन या ऑफ कर सकते हैं. इसके लिए आपको ऐप के एटीएम कम डेबिट कार्ड फीचर में जाकर अपने कार्ड के आखिरी 4 डिजिट डालकर एटीएम कार्ड स्विच ऑन/ऑफ पर क्लिक करना है. उसके बाद जिस ऑप्‍शंस चुन सकते हैं और स्विच ऑन या ऑफ कर सकते हैं. वहीं अगर आप मैसेज से ऐसा करना चाहते हैं तो आपको इस SMS 09223588888 पर भेजना है. ATM ट्रान्‍जेक्‍शंस स्विच ऑन के लिए- SWONATM-- space-- कार्ड के अंतिम 4 डिजिट स्विच ऑफ के लिए- SWOFFATM-- space--कार्ड के अंतिम 4 डिजिट.

SBI QUICK APP 

SBI CARD ON OFF


SBI QUICK APP


Generate Green PIN

आप GENERATE GREEN पिन की सहयता से अपना नया पिन भी बना सकते है ये बहुत ही आसन है आप को बस GENERATE GREEN PIN पर क्लिक करना है और वहा पर आप को अपने डेबिट कार्ड के लास्ट के 4 डिजिट और निचे वाले ओपेस्न्स में अपने अकाउंट के नंबर के लास्ट के 4 डिजिट डालने है और CONTINUE पर क्लिक करना है बस बन गया आप का नया पिन .

GENERATE GREEN PIN


GREEN PIN


SBI QUICK APP में और भी कई फीचर मिलेंगे आप को 

SBI ATM कार्ड में ATM कंट्रोलिंग के अलावा SBI क्विक में बैलेंस इन्‍क्‍वायरी, मिनी स्‍टेटमेंट, कार लोन-होम लोन की डिटेल पाने, PM सोशल सिक्‍योरिटी स्‍कीम्‍स में एनरॉलमेंट, अकाउंट डिरजिस्‍टर करने, अकाउंट स्‍टेटमेंट, होम लोन इंट्रेस्‍ट सर्टिफिकेट और एजुकेशन लोन सर्टिफिकेट ई-मेल के जरिए पाने की भी सुविधा मिलती है. sbi का quick app बहुत ही काम का app है इस app की मदद से में कई काम अपने घर बेठे - बेठे कर लेता हु. तो आप का भी sbi में एकाउंट नहीं है तो जरुर ओपन करे ताकि ये सुविधा का लाभ आप भी पा सके.

SBI QUICK APP 
उम्मीद करता हु आप को मेरे दुवारा दी गयी आज की जानकारी से फयदा होगा . और आप को Sbi Quick App Atm Card Switch On/Off के बारे में पूरा पता चल गया होगा . अगर फिर भी आप लोगो को कुछ समझ नहीं आया है तो आप लोगो के लिए एक विडियो भी बनाई है आप उस विडियो को यहाँ क्लिक कर के देख सकते है Sbi Quick App Atm Card Switch On/Off यदि कुछ मुझ से कोई छुट गयी हो तो माफ़ करे मेरा उदेश्य सिर्फ आप तक सही योजना / जानकारी देना है . अगर पोस्ट पसंद आये तो प्ल्ज़ इस पोस्ट को शेयर और लाइक जरुर करे धन्यवाद आप सब का .. 


आप ने अपना कीमती समय दिया इस पोस्ट को पड़ने में आप का बहुत बहुत धन्यवाद तो मिलते हे आप सब से अपनी अगली पोस्ट में कुछ नई जानकारी के साथ पोस्ट आप सब को कैसी लगी कमेन्ट जरुर करे . आप के कमेन्ट से मुझे कुछ नया लिखने की प्ररेणा मिलती हे , और अपनी गलती को सही करने की भी . वैसे भी ये website आप लोगो की हे . आप लोग किस तरह की पोस्ट पड़ना पसंद करते हे कमेन्ट बॉक्स में जरुर बताये .

POST BY HINDI CELL GURU....
Share To:

Hindi Cell Guru

Post A Comment:

0 comments so far,add yours